यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के परिणाम से असंतुष्ट छात्रों के लिए यूपीएमएसपी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
यूपी बोर्ड रिजल्ट से शिकायत है तो 11 अगस्त तक ऐसे करें शिकायत
🆕
यूपी बोर्ड हेल्प डेस्क : प्रधानाचार्य से प्रमाणित कराकर ही परीक्षार्थी करें शिकायत
यूपी बोर्ड परीक्षा फल से संबंधित शिकायतें 11अगस्त तक क्षेत्रीय कार्यालय के हेल्प डेस्क पर ली जाएगी। छात्र प्रधानाचार्य से प्रमाणित कराने के बाद ही शिकातय दर्ज कराएं।
यूपी बोर्ड परीक्षा फल से संबंधित शिकायतें 11अगस्त तक क्षेत्रीय कार्यालय के हेल्प डेस्क पर ली जाएगी। छात्र प्रधानाचार्य से प्रमाणित कराने के बाद ही शिकातय दर्ज कराएं। माध्यमिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव विनय कुमार गिल ने बताया कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल घोषित कर दिया गया है।
परीक्षा फल के संबंध में किसी भी तरह की समस्या के लिए छात्र क्षेत्रीय कार्यालय के हेल्प डेस्क और ऑनलाइन कर सकते हैं। लेकिन शिकायत दर्ज कराने से पहले कॉलेज के प्रधानाचार्य से प्रमाणित कराना आवश्यक है। अभ्यर्थी ईमेल - roprgresult2021helpdesk@gmail.com पर भी अपनी शिकायत कर सकते हैं। परीक्षार्थियों को अपने प्रार्थना पत्र में अपना नाम, कक्षा, अनुक्रमांक, जनपद का नाम अंकित कराना अनिवार्य होगा। छात्र हेल्प डेस्क के फोन नंबर - 05323423265 एवं मोबाइल नंबर 09838510862 पर कार्य की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
प्रयागराज: यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित करने के बाद परिणाम से असंतुष्ट छात्र-छात्रओं से प्रार्थनापत्र भी मांगे हैं, ताकि उसका निवारण किया जा सके। अब माध्यमिक शिक्षा परिषद ने तय कर दी है।
परिषद सचिव दिब्यकांत शुक्ला ने कहा है 11 अगस्त को शाम पांच बजे तक छात्र-छात्र अपना प्रार्थनापत्र जनपद के क्षेत्रीय कार्यालय के ईमेल पर भेज सकते हैं। प्रार्थनापत्र में छात्र का नाम, जिला, मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से लिखा जाना है। क्षेत्रीय कार्यालय की हेल्प डेस्क पर कार्यालय समय में फोन कर जानकारी ले सकते हैं। प्रार्थनापत्र मुख्य कार्यालय प्रयागराज में दिए जा सकते हैं। असंतुष्ट छात्र-छात्र परीक्षा में अंक सुधार के लिए निश्शुल्क सम्मिलित हो सकते हैं।
● बोर्ड ने परिणाम से असंतुष्ट छात्रों से प्रार्थनापत्र मांगे हैं
● अंतिम तिथि 11 अगस्त निर्धारित कर दी गई है
यूपी बोर्ड : परीक्षाफल से समस्या है तो करें ईमेल
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कक्षाओं के परिणाम से असंतुष्ट छात्र अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। प्रयागराज समेत मेरठ, बरेली, वाराणसी व गोरखपुर क्षेत्रीय कार्यालयों में सोमवार से हेल्प डेस्क शुरू की जा रही है जहां छात्र-छात्राएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से अपनी समस्या दर्ज करा सकते हैं। बोर्ड मुख्यालय में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने की सुविधा रहेगी।
बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि प्रत्येक छात्र की समस्या का नियम संगत तरीके से समाधान किया जाएगा। घोषित परीक्षाफल के संबंध में कोई समस्या होने पर छात्र छात्राएं लिखित प्रार्थना पत्र अपने नाम, कक्षा, अनुक्रमांक, जिले का नाम आदि के साथ ई-मेल पर या हेल्प डेस्क पर दे सकते हैं। उनकी शिकायत पर क्या प्रगति हुई इसकी जानकारी ई मेल या फोन से की जा सकती है।
● क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज
ई-मेल roprgresult2021helpdesk@gmail.com
0532-2423265
● क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी
ई-मेल rovnsresult2021helpdesk@gmail.com
0542-2509990
● क्षेत्रीय कार्यालय मेरठ
ई-मेल romrtresult2021helpdesk@gmail.com
0121-2660742
● क्षेत्रीय कार्यालय बरेली
ई-मेल roblyresult2021helpdesk@gmail.com
0581-2576494
● क्षेत्रीय कार्यालय गोरखपुर
ई-मेल rogkpresult2021helpdesk@gmail.com
0551-2205271
● मुख्यालय प्रयागराज
ई-मेल mspresult2021helpdesk@gmail.com
0532-2622767
किस क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन कौन से जिले
प्रयागराज कार्यालय: लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, उन्नाव, रायबरेली, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, झांसी, बांदा, महोबा, जालौन, ललितपुर, चित्रकूट, हमीरपुर, प्रयागराज, कौशाम्बी, फतेहपुर व प्रतापगढ़
वाराणसी कार्यालय: सुल्तानपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, अमेठी, आजमगढ़, मऊ, बलिया, जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, भदोही, मिर्जापुर व सोनभद्र
मेरठ कार्यालय: आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, एटा, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, बागपत, हापुड़, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर व शामली
बरेली कार्यालय: मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, रामपुर, संभल, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर व पीलीभीत
गोरखपुर कार्यालय: बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, संत कबीरनगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया व कुशीनगर
No comments:
Write comments