शिक्षक समस्यायों के समाधान तक और संसाधन उपलब्ध कराने तक नहीं करेंगे डिजिटलाइजेशन, जूनियर शिक्षक संघ के बैनर तले सूबे के हर जिले से शिक्षकों का एलान
11 मार्च 2024
उत्तर प्रदेशीय जूनियर शिक्षक संघ के बैनर तले सोमवार को शिक्षकों ने सूबे के सभी बीएसए कार्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने कहा कि जब तक शिक्षकों की सभी समस्याएं और संसाधन उपलब्ध नहीं कराए जाते हैं, डिजिटलाइजेशन के कार्य का विरोध किया जाएगा।
बीएसए कार्यालय परिसर में धरने को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष योगेश त्यागी ने कहा कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से शिक्षकों को भयभीत किया जा रहा है। जिलाध्यक्ष सुनीता त्यागी ने कहा कि विद्यालयों में कार्यरत शिक्षिकाओं से भी अपनी फोटो सहित हाजिरी देने का प्रयास किया जा रहा है। इससे साइबर क्राइम के युग में महिला शिक्षकों की फोटो का दुरुपयोग होने की संभावना है।
01 मार्च 2024
आज से पांच मार्च तक शिक्षक करेंगे विरोध-प्रदर्शन, जानिए क्यों?
जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ संगठन के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर शिक्षक एक से पांच मार्च तक हाथों पर काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य का बहिष्कार करेंगे। इस दौरान जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन देकर अपनी समस्याओं से अवगत कराएंगे। इसके बाद 11 मार्च को जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय पर एकत्रित होकर जिले के शिक्षक धरना-प्रदर्शन करने के साथ मांगों का ज्ञापन सौंपेंगे।
डीजिटाइजेशन के विरोध में जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ का बीएसए कार्यालयों में एक दिवसीय धरना अब 11 मार्च को
01 मार्च से 05 मार्च तक हाथ पर काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य करेंगे
18 सूत्रीय मांग पत्र आपको 20 फरवरी को प्रेषित किया था। विभाग द्वारा मांगे न माने जाने पर 29 फरवरी 2024 को जनपदों में धरना देने की घोषणा की थी। माध्यमिक परीक्षाओं के महत्व को देखते हुए उक्त कार्यक्रम में परिवर्तन किया जाता है।
अपनी मांगों के समर्थन में विभागीय जबरदस्ती के विरोध में प्रदेश का बेसिक शिक्षक 01 मार्च 2024 से 05 मार्च 2024 तक हाथ पर काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य करेंगे। फिर भी समस्या समाधान नहीं हुआ तो 11 मार्च 2024 को दिन के 02 बजे से प्रदेश के जनपदों में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों पर धरना दिया जाएगा। और माननीय मुख्य मंत्री जी को सम्बोधित ज्ञापन / मांग पत्र जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियाँ 3 के माध्यम से प्रेषित किया जाएगा ।
No comments:
Write comments