DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, June 28, 2024

BEO समूह ख या ग में? बीईओ संघ ने प्रमुख सचिव व निदेशक से मिलकर पूछा

BEO समूह ख या ग में? बीईओ संघ ने प्रमुख सचिव व निदेशक से मिलकर पूछा


लखनऊ। प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) के सामने अजीब स्थिति पैदा हो गई है। कहने के लिए उनकी गिनती समूह ख के तहत होती है। किंतु जब तबादला किया जाता है तो उनको समूह ग का माना जाता है। इस विसंगति को दूर करने के लिए उत्तर प्रदेशीय विद्यालय निरीक्षक संघ ने प्रमुख सचिव और बेसिक शिक्षा निदेशक से मिलकर ज्ञापन दिया है। 

संघ के प्रांतीय अध्यक्ष प्रमेंद्र कुमार शुक्ल ने कहा कि कार्मिक विभाग की ओर से समूह ख व समूह ग के लिए तबादले की शर्त व मानक अलग-अलग हैं। शिक्षा निदेशालय यह स्पष्ट करे कि हम किस समूह में आते हैं और उसी के अनुरूप हमारे तबादले के लिए नियम भी प्रयोग किए जाएं। क्योंकि बीईओ के सेवा विवरण व अन्य अभिलेखों में शासन व विभाग के स्तर समूह को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है।


असमंजस : खंड शिक्षा अधिकारी समूह ख या ग में

लखनऊ। प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) के सामने अजीब स्थिति पैदा हो गई है। कहने के लिए उनकी गिनती समूह ख के तहत होती है, लेकिन जब तबादला किया जाता है तो उनको समूह ग का माना जाता है। इस विसंगति को दूर करने के - लिए उत्तर प्रदेशीय विद्यालय निरीक्षक संघ ने प्रमुख सचिव और बेसिक शिक्षा निदेशक से मिलकर ज्ञापन दिया है।

संघ के प्रांतीय अध्यक्ष प्रमेंद्र कुमार  शुक्ल ने कहा कि कार्मिक विभाग - की ओर से समूह ख व समूह ग के लिए तबादले की शर्त व मानक अलग-अलग हैं। शिक्षा निदेशालय यह स्पष्ट करे कि हम किस समूह में आते हैं और उसी के अनुरूप हमारे में तबादले के लिए नियम भी प्रयोग किए जाएं। ब्यूरो

No comments:
Write comments