DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Friday, August 30, 2024

X पर ट्रेंड करता रहा 'NO NPS, NO UPS, ONLY OPS', शिक्षकों-कर्मचारियों ने X पर यूपीएस व एनपीएस के विरोध में चलाया अभियान

X  पर ट्रेंड करता रहा 'NO NPS, NO UPS, ONLY OPS'

शिक्षकों-कर्मचारियों ने X पर यूपीएस व एनपीएस के विरोध में चलाया अभियान

30 अगस्त 2024
लखनऊ। हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से लाई गई यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) को लेकर शिक्षकों-कर्मचारियों का विरोध तेज हो गया है। बृहस्पतिवार को शिक्षकों-कर्मचारियों ने इसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अभियान चलाया। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की। शिक्षकों-कर्मचारियों ने एक्स पर नो एनपीएस, नो यूपीएस, ओनली ओपीएस को ट्रेंड कराया। इसमें चार लाख से अधिक शिक्षकों-कर्मचारियों ने सहभागिता की। इससे यह काफी समय तक ट्रेंड करता रहा। 

नेशनल मूमवेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने कहा कि इसी से पता चलता है कि शिक्षक-कर्मचारी नई योजना से किस कदर नाराज है। उन्होंने कहा कि एनपीएस की तरह यूपीएस भी कर्मचारियों के साथ छलावा है। 



सोशल मीडिया पर एनपीएस-यूपीएस के विरोध में देश भर के शिक्षक कर्मचारी, नो एनपीएस, नो यूपीएस, ओनली ओपीएस की मांग टॉप ट्रेंड रहा

पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा सोशल मीडिया पर छाया

लखनऊ । सोशल मीडिया में एक्स पर एनपीएस और यूपीएस के विरोध में देश भर के शिक्षक और कर्मचारी विरोध पर उतर आए हैं। गुरुवार को नो एनपीएस, नो यूपीएस, वनली ओपीएस की मांग टॉप ट्रेडिंग में रहा। एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु ने पीएम को चिह्नी लिखकर एनपीएस और यूपीएस को रद्द करहुबहू पुरानी पेंशन बहाली की मांग दोहराई है। 

एनएमओपीएस राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि पूरे देश में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एनपीएस और यूपीएस को हटाकर पुरानी पेंशन बहाली ट्रेडिंग अभियान चलाया गया के लिये अध्यक्ष विजय बंधु ने बताया कि नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम की 27 अगस्त 2024 राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन बैठक में मोदी सरकार द्वारा घोषित यूपीएस और एनपीएस को समाप्त कर पुरानी पेंशन बहाली मांगी हैशटैग ट्रेंड : हैशटैग ट्रेडिंग गई। में टॉप 380के पर 20 मिनट में आ गया और कई घंटे ट्रेंडिंग में रहा। अध्यक्ष ने कहा कि एनपीएस की तरह

यूपीएस भी कर्मचारियों से छलावा है। इसको लेकर पूरे देश में गुस्सा है, इसलिये सरकार एनपीएस, यूपीएस को खत्म कर हुबहू ओपीएस बहाल करें। पत्र में उन्होंने यूपीएस की तमाम खामियां भी उजागर की हैं। ट्रेडिंग कराने में आईटी सेल प्रभारी अभिनव सिंह राजपूत, दानिश इमरान, कुलदीप सैनी, देवेंद्र सिंह, वेद प्रकाश आर्यन, सीपी राव, विनायक चौबे का योगदान रहा। राष्ट्रीय सचिव डॉ. नीरजपति त्रिपाठी ने कहा कि देश के शिक्षक और कर्मचारी यूपीएस से सहमत नहीं है। एनपीएस से भी यूपीएस खराब है। ये कर्मचारियों, शिक्षकों और अधिकारियों से बहुत बड़ा धोखा है। पूरी जिंदगी की 10 प्रतिशत की कमाई काट वापस नहीं किया जा रहा है। पुरानी पेंशन ही सुरक्षा की मजबूत कड़ी है।


पुरानी पेंशन की मांग को लेकर अभियान आज से

29 अगस्त 2024
लखनऊ । नेशलन मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन हुई बैठक में 29 अगस्त से आंदोलन चलाने पर सहमति जताई गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी ने कहा कि ओपीएस से कम कुछ स्वीकार नहीं है। पुरानी पेंशन बहाली के लिए नए सिरे से अभियान चलाने का फैसला लिया गया। इसके खिलाफ 29 अगस्त को सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जाएगा।

अभी तक न्यू पेंशन स्कीम का विरोध करते हुए पुरानी पेंशन बहाली की मांग पुरजोर तरीके से की जा रही थी। अब नई पेंशन स्कीम यूपीएस का विरोध शुरू हो रहा है। एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि सरकार हूबहू पुरानी पेंशन बहाल करे, क्योंकि देश का शिक्षक व कर्मचारी यूपीएस से सहमत नही है। एनपीएस से भी खराब यूपीएस है। ऐसे शिक्षक कर्मचारियों अधिकारियों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। पूरी जिंदगी की 10 प्रतिशत की कमाई उसका काट करके वापस भी नहीं किया जा रहा है।

पुरानी पेंशन सुरक्षा की मजबूत कड़ीः पुरानी पेंशन सामाजिक सुरक्षा की मजबूत कड़ी है और असल में सामाजिक सुरक्षा पुरानी पेंशन से ही संभव है। ऐसे में प्रधानमंत्री से पुनः मांग की गई है कि पुरानी पेंशन बहाल करें। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव स्थित प्रज्ञा, अमरीक सिंह, वी. शांताराम, सुखजीत सिंह, परमानंद डेहरिया आदि मौजूद रहे।


छह चरणों में सिलसिलेवार आंदोलन की रणनीति तैयार

1. 29 अगस्त को अखिल भारतीय कम्पेन ट्विटर हैंडल एक्स पर नो एनपीएस, नो यूपीएस पोस्ट करेंगे

2 . एनपीएस और यूपीएस के खिलाफ 2 से 6 सितंबतर तक काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे

3. 15 सितंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में आयोजित करके आंदोलन को धार देंगे

4. 26 सितंबर सभी जिला मुख्यालयों पर एनपीएस, यूपीएस के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन की तैयारी

5. पुरानी पेंशन बहाली नहीं होने पर अक्तूबर माह में ओपीएस को लेकर दिल्ली में राष्ट्रीय अधिवेशन

6. ओपीएस पर नवंबर-दिसंबर में संसद भवन दिल्ली का घेराव करने को लेकर योजना बनाई जाएगी



UPS : यूनिफाइड पेंशन स्कीम का देशव्यापी विरोध करेंगे शिक्षक और कर्मचारी, NMOPS की बैठक में बनी आंदोलन की रणनीति

आज एक्स पर अभियान, 2 से 6 सितंबर तक काली पट्टी बांधकर करेंगे काम


लखनऊ। प्रदेश के शिक्षक कर्मचारी संगठनों ने यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) का विरोध किया है। नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस) की बुधवार को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन बैठक में देशव्यापी संघर्ष के लिए कार्यक्रम तय किए गए।


एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि एनपीएस की तरह यूपीएस भी कर्मचारियों के साथ छलावा है। इससे कर्मचारियों में गुस्सा है। बैठक में सभी ने कहा कि हमें हूबहू ओपीएस चाहिए, न उससे कम न उससे ज्यादा। हमारा संघर्ष पुरानी पेंशन की बहाली तक जारी रहेगा।

 महासचिव स्थित प्रज्ञा ने कहा कि आंदोलन के क्रम में हम 29 अगस्त को एक्स पर नो एनपीएस, नो यूपीएस, ओनली ओपीएस का अभियान चलाएंगे। इस क्रम में 02 से 06 सितंबर तक देश भर में शिक्षक- कर्मचारी काली पट्टी बांधकर शिक्षण व कार्यालय का काम करेंगे।  15 सितंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में होगी।


 डॉ. नीरज पति त्रिपाठी ने बताया कि 26 सितंबर को शिक्षक-कर्मचारी जिला मुख्यालयों पर एनपीएस-यूपीएस के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद भी सरकार ओपीएस बहाल नहीं करती तो अक्तूबर में दिल्ली में राष्ट्रीय अधिवेशन और नवंबर-दिसंबर में संसद के घेराव की रणनीति बनाई जाएगी



पीडब्ल्यूडी मिनिस्टीरियल एसोसिएशन ने यूपीएस को नकारा 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग मिनिस्टीरियल एसोसिएशन की जवाहर भवन में हुई बैठक में पदाधिकारियों सहित प्रांतीय कार्यकारिणी के सदस्यों ने यूपीएस को नकार दिया। इसमें तय किया गया कि अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के नेतृत्व में पुरानी पेंशन लागू करने के आंदोलन को और अधिक मजबूत किया जाएगा। बैठक में एसोसिएशन के सरंक्षक पुनीत त्रिपाठी, सहसंरक्षक कमल अग्रवाल, अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कमलेश मिश्रा, उत्तर प्रदेश फेडरेशन ऑफ मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन के संरक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह मौजूद रहे। व्यूरो

No comments:
Write comments