DISTRICT WISE NEWS

अंबेडकरनगर अमरोहा अमेठी अलीगढ़ आगरा इटावा इलाहाबाद उन्नाव एटा औरैया कन्नौज कानपुर कानपुर देहात कानपुर नगर कासगंज कुशीनगर कौशांबी कौशाम्बी गाजियाबाद गाजीपुर गोंडा गोण्डा गोरखपुर गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्धनगर चंदौली चन्दौली चित्रकूट जालौन जौनपुर ज्योतिबा फुले नगर झाँसी झांसी देवरिया पीलीभीत फतेहपुर फर्रुखाबाद फिरोजाबाद फैजाबाद बदायूं बरेली बलरामपुर बलिया बस्ती बहराइच बागपत बाँदा बांदा बाराबंकी बिजनौर बुलंदशहर बुलन्दशहर भदोही मऊ मथुरा महराजगंज महोबा मिर्जापुर मीरजापुर मुजफ्फरनगर मुरादाबाद मेरठ मैनपुरी रामपुर रायबरेली लखनऊ लख़नऊ लखीमपुर खीरी ललितपुर वाराणसी शामली शाहजहाँपुर श्रावस्ती संतकबीरनगर संभल सहारनपुर सिद्धार्थनगर सीतापुर सुलतानपुर सुल्तानपुर सोनभद्र हमीरपुर हरदोई हाथरस हापुड़

Wednesday, September 11, 2024

69 हजार शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने फिर घेरा डिप्टी सीएम केशव का घर

69 हजार शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने फिर घेरा डिप्टी सीएम केशव का घर

11 सितम्बर 2024
लखनऊ। सुप्रीमकोर्ट के 69 हजार शिक्षक भर्ती की नई चयन सूची पर रोक के अंतरिम आदेश के बाद मंगलवार को आरक्षित अभ्यर्थियों ने मंगलवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया। अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट के फैसले का सरकार द्वारा पालन नहीं किए जाने पर नाराजगी जतायी। धरने पर बैठे करीब 30 अभ्यर्थियों ने नारेबाजी की।

डिप्टी सीएम के आवास पर न होने से अभ्यर्थियों की भेंट नहीं हो सकी। करीब तीन घंटे बाद आवास पर ज्ञापन देकर चले गए। धरने का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि सरकार मामले को जानबूझ कर लटका रही है। 

हाईकोर्ट का फैसला आने के बावजूद सरकार ने नई चयन सूची नहीं जारी की। मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया। अभ्यर्थियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पूरे प्रकरण पर सरकार से जवाब मांगा है। सरकार कुछ ऐसा जवाब दाखिल करे, जिससे सभी का हित हो। हम आरक्षित वर्ग को न्याय मिल सके।



69000 शिक्षक भर्ती : सीएम योगी से नहीं हो सकी आंदोलनरत अभ्यर्थियों की मुलाकात 

अब सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकीं निगाहें

8 सितम्बर 2024
लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में इलाहाबाद हाईकोर्ट की डबल बेंच के आदेश के अनुपालन के लिए आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों की शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात प्रस्तावित थी। किंतु कतिपय कारणों से यह मुलाकात नहीं हो सकी। अब आरक्षित व अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों व चयनितों की निगाहें सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिक गई हैं।


अभ्यर्थियों का नेतृत्व करने वाले अमरेंद्र पटेल ने कहा कि पिछले दिनों मुलाकात में मंत्री ओपी राजभर और जिला प्रशासन ने शनिवार को सीएम से उनकी मुलाकात कराने की बात कही थी, लेकिन इस संबंध में उन्हें कोई सूचना नहीं मिली। इस वजह से उनकी सीएम से मुलाकात नहीं हो पाई।


दूसरी तरफ अब दोनों वर्ग के अभ्यर्थियों की निगाहें सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी हैं। चयनित शिक्षकों व अनारक्षित वर्ग की ओर से दाखिल याचिकाओं पर सोमवार को सीजेआई की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी। वहीं आरक्षित वर्ग पहले ही मामले में कैविएट दाखिल कर चुका है। बता दें कि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद उसे लागू करने के लिए लगातार आंदोलन व मंत्रियों के आवास का घेराव कर रहे हैं। 



69000 शिक्षक भर्ती: धरने पर बैठे अभ्यर्थियों की आज सीएम योगी से गोरखपुर में होगी मुलाकात, मंत्री संजय निषाद के आवास का किया घेराव

07 सितम्बर 2024
इलाहाबाद हाईकोर्ट डबल बेंच का आदेश लागू करने के लिए आंदोलन कर रहे 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रयास रंग ला रहा है। कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर व जिला प्रशासन की ओर से शनिवार को आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया गया है। इसके लिए अभ्यर्थियों से प्रतिनिधिमंडल का नाम भी मांगा गया है। वहीं शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने मंत्री संजय निषाद के आवास का घेराव किया।

अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि आंदोलनरत आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार देर शाम गोरखपुर में मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय से आंदोलन कर रहे आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों से पांच नाम मांगे गए थे, जो भेज दिए गए हैं। मुख्यमंत्री से मिलकर हम अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराएंगे, ताकि प्रभावित सभी आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को न्याय मिल सके।

वहीं दूसरी तरफ आंदोलन के क्रम में अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के आवास का घेराव किया। यहां बड़ी संख्या में पहुंचे अभ्यर्थी प्रदर्शन करते हुए हाईकोर्ट डबल बेंच के फैसले का पालन करने व नियुक्ति दिए जाने की मांग कर रहे थे। मंत्री के लखनऊ में न होने के कारण अभ्यर्थियों की उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। वहीं पुलिस उन्हें बस से ईको गार्डन ले गई। बता दें कि इससे पहले अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के आवास का घेराव किया था।


69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों को सीएम से वार्ता का मिला आश्वासन, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने घेरा मंत्री राजभर का आवास

06 सितम्बर 2024
लखनऊ। हाईकोर्ट डबल बेंच के आदेश के पालन के लिए लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे 69000 शिक्षक भर्ती के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने बृहस्पतिवार को पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर के आवास का घेराव किया। अभ्यर्थी हाईकोर्ट के फैसले का पालन करने व नियुक्ति देने की मांग कर रहे थे।

मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों से मुलाकात की। उन्होंने अभ्यर्थियों की समस्याएं सुनीं और ज्ञापन लिया। राजभर ने आश्वासन दिया कि वे अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सात सितंबर को करवाएंगे। इस मामले का समाधान जल्द ही किया जाएगा। सीएम से मिलने के लिए उन्होंने पांच अभ्यर्थियों के नाम भी मांगे।


धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा अभ्यर्थी चार साल से सड़कों पर भटक रहे हैं। अब कोर्ट का फैसला आया है तो इसका पालन नहीं हो रहा है। कोर्ट ने भर्ती की मूल चयन सूची रद्द कर सरकार को तीन महीने में आरक्षण नियमों का पालन करते हुए नई सूची जारी करने का आदेश दिया है, लेकिन सरकार ने अब तक कोई काम शुरू नहीं किया है। इससे अभ्यर्थियों में नाराजगी है।



बारिश में भी डटे रहे 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी, नियुक्ति के लिए घेरा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का आवास

05 सितम्बर 2024
लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट की डबल बेंच के आदेश का अनुपालन कराने के लिए लगातार आंदोलन कर रहे 69000 शिक्षक भर्ती के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का आवास घेरा। सुबह लगभग 11 बजे बड़ी संख्या में पहुंचे अभ्यर्थी यहां धरने पर बैठ गए और नियुक्ति दिए जाने की मांग की। वहीं दोपहर में हुई भारी बरसात के बीच भी वे डटे रहे और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात के बाद ही लौटे।

अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा कि हम ओबीसी और एससी वर्ग के नेताओं व मंत्रियों के आवास का घेराव इसलिए भी कर रहे हैं कि वे मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर इस मामले का समाधान कराएं। हम सभी अभ्यर्थी पिछले चार साल से भटक रहे हैं। अब कोर्ट के फैसले का पालन किया जाना चाहिए, किंतु विभागीय अधिकारी इसमें भी हीलाहवाली कर रहे हैं।


हाईकोर्ट ने पुरानी चयन रद्द करते हुए सरकार को तीन महीने के अंदर आरक्षण नियमों का पालन करते हुए नई सूची जारी करने का आदेश दिया है। किंतु सरकार ने अभी तक कोई काम शुरू नहीं किया है। 


जल्द अभ्यर्थियों की सीएम से कराएंगे मुलाकात 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने धरना दे रहे अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर बात की। इसमें उन्होंने सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया। अभ्यर्थियों का ज्ञापन लेते हुए उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में जल्द ही वह मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात करेंगे। साथ ही अभ्यर्थियों की भी मुलाकात कराएंगे। प्रतिनिधिमंडल में अमरेन्द्र पटेल, वीरेन्द्र, विजय, अर्चना, विक्रम शामिल थे।


आरक्षण घोटाले के पीड़ित अभ्यर्थियों की नई चयन सूची जारी करे सरकार

लखनऊ। 69000 शिक्षक घोटाला के खिलाफ इंकलाबी नौजवान सभा ने बुधवार को मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरक्षण घोटाले के पीड़ित अभ्यर्थियों की नई चयन सूची जारी करने की सरकार से मांग की। जिलाधिकारी के जरिये राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित कर मामले में दखल देने की अपील की। 

परिवर्तन चौक से जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे इंकलाबी नौजवान सभा के प्रदेश सह सचिव राजीव गुप्ता ने कहा कि भाजपा सरकार आरक्षण घोटाला के खिलाफ हाईकोर्ट के फैसले को लागू करने के बजाय नई चयन सूची की मांग कर र रहे छात्रों पर लाठीचार्ज कर रही है लेकिन अभी तक आरक्षण घोटाले के एक भी दोषी को सजा नहीं दी गई। वहीं, नीरज कनौजिया ने कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती को आजादी के बाद का सबसे बड़ा शिक्षक भर्ती घोटाला बताया। 



कैबिनेट मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन, अपनी मांगों को लेकर 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का जोरदार हंगामा

मंत्री को सौंपा ज्ञापन न्याय पाने तक संघर्ष जारी रखने का एलान

04 सितम्बर 2024
लखनऊ- 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन यूपी की राजधानी लखनऊ में जारी है. आज 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी ने कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया।

मंत्री आशीष पटेल के आवास पर शिक्षक अभ्यर्थी बैठे है. प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक नियुक्ति देने की मांग.आशीष और अनुप्रिया पटेल के आवास का घेराव किया.पुरानी सूची बनाने वाले अधिकारियों को हटाने की मांग है. मंत्री के आवास पर प्रदर्शन के दौरान महिला अभ्यर्थी बेहोश भी हो गई.


बता दें कि कल भी शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन करते हुए उन्होंने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया था. कल भी प्रर्दशन करने वाले अभ्यर्थीयों का कहना था कि वो नियुक्ति मांगने के लिए आए हुए है. वह यह प्रदर्शन नई सूची बनाकर तत्काल नियुक्ति की मांग करने के लिए कर रहे है.प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थीयों का कहना है कि कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा.


69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने घेरा मंत्री आशीष पटेल का आवास

अभ्यर्थियों ने कहा- जल्द नियुक्ति दी जाए, दागी अधिकारी हटाए जाएं


लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में शामिल आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने मंगलवार को अपना दल (एस) पार्टी कार्यालय व मंत्री आशीष पटेल के आवास का घेराव किया। अभ्यर्थी हाईकोर्ट लखनऊ डबल बेंच के फैसले का पालन किए जाने के लिए मंत्री के घर के सामने धरने पर बैठे। कड़ी धूप होने से कुछ अभ्यर्थियों की तबीयत भी खराब हुई। इन्हें अस्पताल भेजा गया।

अभ्यर्थियों का कहना है कि हाईकोर्ट का जो निर्णय आया है, सरकार उसे जल्द लागू करे और न्याय देते हुए नियुक्ति का रास्ता साफ करे। अभ्यर्थियों ने यह भी कहा कि दागी अधिकारियों को तत्काल हटाकर नए अधिकारी नियुक्त करें। ताकि भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी रूप से पूरी की जा सके। 

अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा कि भर्ती में बड़े स्तर पर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ अन्याय हुआ है। उन्हें नौकरी से वंचित कर दिया गया। लंबे आंदोलन और न्यायिक प्रक्रिया से गुजरने के बाद 13 अगस्त को लखनऊ हाईकोर्ट की डबल बेंच ने आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के हित में फैसला सुनाया है।

No comments:
Write comments